Translate

Friday 10 April 2020

विश्‍वव्‍यापी ब्‍लॉग ''रूद्राक्ष'' पर प्रकाशनार्थ उपयोगी एवं प्रेरक लेख आमंत्रित हैं।


विषय: विश्‍वव्‍यापी ब्‍लॉग ‘’रूद्राक्ष’’ के पाठकगण से उपयोगी एवं प्रेरक लेखों का आमंत्रण।

नमस्‍कार मित्रों,

पिछले काफी दिनों से, इस विश्‍वव्‍यापी ब्‍लॉग ‘’रूद्राक्ष’’ के पाठकगण से अनुरोध और सुझाव प्राप्‍त हो रहे हैं कि वे भी इस ब्‍लॉग के माध्‍यम से अपनी रचनाएं प्रकाशित करवाना चाहते हैं। इस ‘’रूद्राक्ष’’ का उद्देश्‍य लोगों को उपयोगी और प्रेरक साहित्‍य/सामग्री उपलब्‍ध करवाना है। यह ‘’रूद्राक्ष’’ हम सबका है। आप सुधी पाठकों के अनुरोध और सुझाव विचारणीय हैं। तदनुसार, ‘’रूद्राक्ष’’ पर एक नई श्रृंखला ‘’रूद्राक्ष’’ के पाठकों की ओर से ...’’ का शुभारंभ होने जा रहा है।

नई श्रृंखला ‘’रूद्राक्ष’’ के पाठकों की ओर से ...’’ के नियम और शर्तें:

1.    केवल उपयोगी और प्रेरक हिंदी साहित्‍य ही प्रकाशित किया जाएगा। साहित्‍य के उपयोगी और प्रेरक होने का निर्णय ‘’रूद्राक्ष’’ के संपादक द्वारा किया जाएगा। संपादक का निर्णय अंतिम और स्‍वीकार्य होगा।    

2.    ‘’रूद्राक्ष’’ पर प्रकाशित होने वाली रचना लेखक की मूल रचना होनी चाहिए। यदि कोई लेखक कॉपीराइट अधिनियम का उल्‍लंघन करता है तो इसके लिए वह स्‍वयं जिम्‍मेदार होगा।

3.    प्रत्‍येक लेखक को अपनी प्रत्‍येक रचना के साथ यह प्रमाणपत्र देना होगा कि ‘’यह उनकी मूल रचना है और इसमें कॉपीराइट के नियमों का उल्‍लंघन नहीं किया गया है’’

4.    ‘’रूद्राक्ष’’ पर प्रकाशित रचना के लिए कोई मानदेय नहीं दिया जाएगा।

5.    प्रकाशन सामग्री (अर्थात लेख) लेखक के पासपोर्ट आकार के फोटो, प्रमाणपत्र और संक्षिप्‍त परिचय के साथ ईमेल (sunilbhutani2020@gmail.com) के माध्‍यम से भेजी जाएगी। प्रकाशन सामग्री यूनीकोड हिंदी फोंट (मंगल या कोई अन्‍य) में वर्ड फाइल में टाइप की जानी चाहिए।    

6.    नई श्रृंखला ‘’रूद्राक्ष’’ के पाठकों की ओर से ...’’ के नियमों और शर्तों में समय-समय पर संशोधन किया जा सकता है जोकि सभी संबंधितों पर उसी प्रकार लागू होंगे जिस प्रकार उक्‍त नियम और शर्तें लागू होंगी। 
  
 साभार


यदि संभव हो तो, इस ''रूद्राक्ष'' के यूटयूब (YouTube) चैनल ‘’रूद्राक्ष – RUDRAKSHA” (https://www.youtube.com/watch?v=TcoMNYtBjLs&t=47s) को SUBSCRIBE करेंं।


(सुनील भुटानी)
अनुवादक-लेखक-संपादक-प्रशिक्षक
Blog: http://rudrakshao.blogspot.com (बहुआयामी ज्ञान मंच)
यूटयूब चैनल: ‘’रूद्राक्ष – RUDRAKSHA” (बहुआयामी ज्ञान मंच) (https://www.youtube.com/watch?v=TcoMNYtBjLs&t=47s
Email ID: sunilbhutani2020@gmail.com
Whats'app No.: 9868896503
Facebook ID: Sunil Bhutani (हिंदी हैं हम) (https://www.facebook.com/hindihain.hum.1)
Facebook Groups: (1) TRANSLATORS’ WORLD [https://www.facebook.com/groups/137624480151786/] (2) भारत सरकार के कार्यालयों में राजभाषा अधिकारियों/अनुवादकों का मंच [https://www.facebook.com/groups/343558525711840/] (3) Right to Information (RTI) - सूचना का अधिकार [https://www.facebook.com/groups/645827906135875/

1 comment:

  1. बहुत बढ़िया प्रयास, बधाई

    ReplyDelete